2026 में रिलीज होगी नई 'हंगर गेम्स' प्रीक्वल फिल्म, सुजैन कॉलिन्स के उपन्यास पर आधारित

मिर्ची समाचार

दुनिया भर में लोकप्रिय 'हंगर गेम्स' श्रृंखला की आगामी फिल्म की घोषणा कर दी गई है। सुजैन कॉलिन्स के नए उपन्यास 'सनराइज ऑन द रीपिंग' पर आधारित यह प्रीक्वल फिल्म 20 नवंबर, 2026 को रिलीज होगी। फिल्म में 24 साल पहले की कहानी दिखायी जाएगी, जो कि मूल 'हंगर गेम्स' श्रृंखला की घटनाओं से पहले की है और 'द बैलड ऑफ सॉन्गबर्ड्स एण्ड स्नेक्स' के 40 साल बाद की होगी।

फिल्म की कहानी और पात्र

यह फिल्म 50वें हंगर गेम्स, जिसे सेकंड क्वार्टर क्वेल के नाम से भी जाना जाता है, की सुबह की घटना पर केंद्रित होगी। इस आयोजन में हेमिच एबरनेथी के महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की कहानी को दिखाया जाएगा। हेमिच एबरनेथी, जो बाद में कैटनीस एवरडीन और पीटा मेलार्क के मेंटर बने थे, इस आयोजन के दौरान बनाए गए अपने अनुभवों और संघर्षों को केंद्र में लेकर कहानी आगे बढ़ेगी।

सुजैन कॉलिन्स का लेखक के रूप में योगदान

लॉन्सगेट के मोशन पिक्चर ग्रुप के चेयरमैन एडम फोगेलसन ने सुजैन कॉलिन्स के लेखन को उच्च प्रशंसा दी है। उनके मुताबिक, कॉलिन्स एक महान कहानीकार हैं, जिन्होंने हंगर गेम्स के संसार में अद्वितीय गहराई और रोमांच जोड़ा है। उनके नए उपन्यास के आधार पर बनाई जाने वाली यह फिल्म प्रशंसकों के लिए एक नई रोमांचक यात्रा सिद्ध होगी।

फिल्म का निर्देशन और उत्पादन

फ्रांसिस लॉरेंस इसके निर्देशन के लिए बातचीत कर रहे हैं। लॉरेंस पहले भी 'हंगर गेम्स' श्रृंखला की कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं और उनके निर्देशन में फिल्म की गुणवत्ता पर भरोसा किया जा सकता है। फिल्म निर्माण के लिए मेरेडिथ वीक और स्कॉट ओ'ब्रायन का नाम सामने आ रहा है। पट्रीशिया लौसेला और फिल स्ट्रिना ने पुस्तक के अधिकार सुरक्षित कर लिए हैं।

हंगर गेम्स श्रृंखला की सफलता

हंगर गेम्स श्रृंखला की सफलता

'हंगर गेम्स' फ्रैंचाइज ने अब तक 3.3 बिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की है, जिसमें 'कैचिंग फायर' सबसे अधिक कमाई करने वाला भाग रहा है। हालाँकि 'द बैलड ऑफ सॉन्गबर्ड्स एण्ड स्नेक्स' ने मूल श्रृंखला के सफलता को नहीं दोहराया, लेकिन इसे भी लाभ हुआ।

फिल्म उद्योग में 'हंगर गेम्स' श्रृंखला ने अपनी विशेष पहचान बनाई है और इसकी नई प्रीक्वल फिल्म के आने की घोषणा से दर्शकों में नई उत्सुकता और उत्साह है। आगामी फिल्म के साथ, प्रशंसक एक बार फिर पैनम की दुनिया में डूब जाएंगे और नई कहानियों का आनंद लेंगे।

द्वारा लिखित नैना शर्मा

मैं एक अनुभवी समाचार लेखिका हूं और रोज़ाना भारत से संबंधित समाचार विषयों पर लिखना पसंद करती हूं। मेरा उद्देश्य लोगों तक सटीक और महत्वपूर्ण जानकारी पहुँचाना है।