विंबलडन 2024: पहले दिन का खेल शेड्यूल - एम्मा रादुकानु, कार्लोस अल्काराज़ और जानिक सिनर की जोरदार मैच

मिर्ची समाचार

विंबलडन 2024: पहले दिन का खेल शेड्यूल

विंबलडन 2024 के पहले दिन के शेड्यूल की घोषणा हो चुकी है और इसमें विश्व टेनिस के कुछ सबसे बड़े नाम शामिल हैं। एम्मा रादुकानु, जिन्होंने 2021 में यूएस ओपन जीतकर धूम मचा दी थी, अब अपनी चोट से उबरकर वापस आ रही हैं। पिछले साल की विंबलडन टूर्नामेंट में वे चोटिल होने के कारण हिस्सा नहीं ले पाई थीं, लेकिन इस साल वे वाइल्ड कार्ड के साथ सेंटर कोर्ट पर अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। वे 22वीं रैंकिंग में काबिज एकातेरिना एलेक्सैंड्रोवा के खिलाफ खेलेंगी। यह मैच बहुत ही दिलचस्प होगा क्योंकि रादुकानु ने हाल ही में शीर्ष-10 रैंकिंग वाली खिलाड़ी जेसिका पेगुला के खिलाफ अपनी करियर की पहली जीत दर्ज की है।

रादुकानु पिछले साल के ग्रीष्मकाल में एड़ियों और कलाई में चोट के कारण सर्जरी करवा चुकी हैं और अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। उनकी इस वापसी को लेकर उनका प्रशंसक समुदाय बेहद उत्साहित है। रादुकानु के बाद, अन्य ब्रिटिश खिलाड़ियों में चार्ल्स ब्रूम, लियम ब्रोडी, हीथर वाटसन, सोनय कर्टल, आर्थर फेरी, और यूरिको लिली मियाजाकी भी पहले दिन कोर्ट पर नजर आएंगे। खासकर चार्ल्स ब्रूम के लिए यह एक विशेष मौका होगा क्योंकि वे पहली बार विंबलडन में भाग ले रहे हैं और उनका सामना तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्टैन वावरिंका से होने वाला है।

शीर्ष महिला मैच: एम्मा रादुकानु बनाम एकातेरिना एलेक्सैंड्रोवा

पहले दिन के खेल में सबसे ज्यादा चर्चित मैच एम्मा रादुकानु और एकातेरिना एलेक्सैंड्रोवा के बीच का होगा। यह मैच सेंटर कोर्ट पर होगा और इसे देखने के लिए दर्शकों की काफी भीड़ होने की संभावना है। एम्मा रादुकानु के फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं कि वे अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी करेंगी और विपक्षी खिलाड़ी को कड़ी चुनौती देंगी।

पुरुष वर्ग में कार्लोस अल्काराज़ और जानिक सिनर का प्रदर्शन

पुरुष वर्ग में कार्लोस अल्काराज़ और जानिक सिनर का प्रदर्शन

पुरुष खिलाड़ियों में कार्लोस अल्काराज़ और जानिक सिनर भी पहले दिन कोर्ट पर अपना जलवा बिखेरेंगे। अल्काराज़ का खेल देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ेगी क्योंकि वे वर्तमान में अपनी फॉर्म में बेहद अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी ओर, जानिक सिनर का मुकाबला भी बेहद दिलचस्प रहेगा।

सभी प्रमुख मैचों के शेड्यूल का विवरण इस प्रकार है:

  1. सेंटर कोर्ट: खेल की शुरुआत 13:30 बजे होगी।
  2. नंबर 1 कोर्ट: खेल की शुरुआत 13:00 बजे होगी।
  3. नंबर 2 कोर्ट: खेल की शुरुआत 13:30 बजे होगी।

ब्रिटिश खिलाड़ियों की उम्मीदें और दबाव

ब्रिटिश खिलाड़ियों पर उम्मीदों का दबाव हमेशा से रहता है और इस साल भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा। खासकर चार्ल्स ब्रूम और लियम ब्रोडी के लिए यह एक महत्वपूर्ण मौका होगा क्योंकि वे अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल रहे होंगे। हीथर वाटसन और अन्य महिला खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी सभी की नजरें होंगी।

आर्थर फेरी और यूरिको लिली मियाजाकी जैसे उभरते हुए खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके अपने करियर को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

खेल शेड्यूल और प्रारंभिक मुकाबलों की नजर

खेल शेड्यूल और प्रारंभिक मुकाबलों की नजर

पहले दिन के खेल शेड्यूल में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। एम्मा रादुकानु और एकातेरिना के मैच के अलावा, कार्लोस अल्काराज़ और जानिक सिनर के मुकाबले भी दर्शकों के लिए बड़ी आकर्षण का केंद्र होंगे।

इसके अलावा, अन्य कोर्ट्स पर भी रोमांचक मुकाबले होने की उम्मीद है। पहले दिन का खेल किसी भी विंबलडन प्रेमी के लिए बेहद खास होगा और सभी के लिए एक शानदार शो देखने का मौका होगा।

द्वारा लिखित नैना शर्मा

मैं एक अनुभवी समाचार लेखिका हूं और रोज़ाना भारत से संबंधित समाचार विषयों पर लिखना पसंद करती हूं। मेरा उद्देश्य लोगों तक सटीक और महत्वपूर्ण जानकारी पहुँचाना है।